बस्सी में प्रशासन ने की वार्डो की सीमा निर्धारित, 5 अगस्त तक मांगी आपत्तियां

Posted: जुलाई 24, 2021 in अवर्गीकृत
टैग्स: , ,

×

-नगरपालिका द्वारा भेजे गए प्रस्ताव व प्राप्त आपत्तियों के निस्तारण के बाद राज्य सरकार 30 अगस्त तक देगी अंतिम रूप

कई बदलावों व तय कार्यक्रम में हुए संशोधनों के बाद गुरूवार को नगरपालिका द्वारा यहां बनने वाले 35 वार्डो की सीमा का पुर्नगठन कर पहला ड्राफट सार्वजनिक कर ग्रामीणों की आपत्तियां आमन्त्रित की। ग्रामीण अपनी आपत्तियां 5 अगस्त तक दे सकते है। ईओ अजय कुमार के अनुसार स्वायत्त शासन विभाग तय कार्यक्रमानुसार वार्ड गठन का कार्य पूरा किया जाएगा।

वार्ड 1: आगरा रोड बैनाडा मोड पश्चिम दिशा से पूर्व दिशा की ओर बैरवा की ढाणी, शिमला मीणा की ढाणी, खातियो की ढाणी, खारडिया की ढाणी, गुर्जरो की ढाणी, मीणा की ढाणी चालीसा की ढाणी को शामिल करते हुए झामरा नाला के सहारे -सहारे चलते हुए एन.एच 21 (आगरा रोड) पुलिया से एनएच 21 पार करते हुए जयराम मीना की ढाणी को शामिल करते हुए झामरा नाले के पश्चिम तट पर दक्षिण साईड चलते हुए बैरवा की ढाणी व तिरूपति गार्डन की पूर्वी सीमा पर होते हुये उत्तर दिशा में चलते हुए एन.एच. 21 तक। एन.एच. 21 से पश्चिम दिशा में चलाते हुए बैनाडा मोड तक उक्त सीमाओ के बीच का समस्त एरिया।

वार्ड 2: आगरा रोड पर भोफलावतो की ढाणी के पूर्व की ओर जाटो की ढाणी सांसियो की ढाणी, मालियो की ढाणी से बारागांव की ढाणी को लेते हुए रीको एरिया सामोत्या की ढाणी को शामिल करते हुये, ग्यारसी लाल जाट की ढाणी, विनायक विहार, श्रीजी नगर को शामिल करते हुये रिको रोड के सहारे सहारे रेल्वे लाईन के साहरे (जयपुर दिशा में) चलते हुये मालियो की ढाणी, बाग वाली ढाणी, नवनीत प्राकृतिक चिकित्सालय के आस-पास के क्षेत्र को शामिल करते हुये राजस्व ग्राम बस्सी की सीमा के सहारे -सहारे आगरा रोड पर भोफलावतो की ढाणी होते हुए एन.एच.21 तक उक्त सीमाओ के बीच का सम्पूर्ण क्षेत्र।

वार्ड 3: हरीजन धर्मशाला से दक्षिण दिशा में रोड- रोड चलकर चमडा घर होते हुए डाॅ अजय शर्मा के मकान तक, वहां से ोली वाला चैक से ग्यारसी लाल रैगर की दुकान होते हुए मोहन लाल सैन के मकान तक, यहां से दांयी ओर घुमकर होलीवाला स्कीम को शामिल करते हुए कैलाश सैनी के मकान होते हुए सत्ती वाली ढाणी रोड पर चलते हुए पप्पू लाल माली के मकान तक। यहां से सीधे चलकर राजू माली व मांगीलाल गुर्जर की दुकान से श्री श्याम वाटिका विस्तार काॅलोनी को शामिल करते हुए सुनील एन्टरप्राईजेज फेक्ट्री के सामने ग्राम भावसर इसरवाला की सीमा से रेल्वे लाईन के पास स्थित श्री नाथ स्टोन फेक्ट्री से रेल्वे लाईन के पास-पास चलते हुए बन्द फाटक न0 201 से दांयी ओर घुमकर गोशाला के पास से घुमकर गणपत नगर को शामिल करते हुए झाड वाले बाबा के स्थान होते हुए रामकुवांर मीणा से अरावली महाविद्यालय होते हुए हरिजन धर्मशाला तक। उक्त सीमाओ का बीच का समस्त क्षेत्र जगन्नाथपुरी काॅलोनी, बैरवा मोहल्ला न्यू पोस्ट आॅफिस के आस-पास का एरिया, होलीवाला स्कीम, सत्ती वाली ढाणी, दीनदयाल काॅलोनी का भाग, श्याम वाटिका विस्तार प्रथम, रोण्डया की ढाणी, बारागांवो की ढाणी, भानु प्रताप नगर, गणपति नगर, गोपाल माली की ढाणी का क्षेत्र।

वार्ड 4: रेल्वे स्टेशन के सामने से महात्मा गांधी स्कूल के उत्तरी पूर्वी कोने से रेल्वे स्टेशन रोड पर दक्षिण दिशा में चलते हुये सरकारी अस्पताल की दक्षिणी दिशा सीमा तक, अस्पताल की सीमा से ज्ञान कुटी रोड पर पश्चिम दिशा में चलते हुए रिको रोड स्थित रामकुवार मीना के मकान के सामने तक, यहां से उत्तर दिशा में चलते हुए रेल्वे की सीमा तक व रेल्वे की सीमा से पूर्व दिशा की ओर चलते हुए महात्मा गांधी स्कुल की सीमा उत्तरी पूर्वी कोने तक, सन्तोष विहार काॅलोनी लक्ष्मी नगर काॅलोनी, ज्ञान मार्ग काॅलोनी का उक्त सीमाओ का बीच का समस्त एरिया।

वार्ड 5: लालाराम बडगुर्जर के मकान से रेल्वे स्टेशन पर विद्या सागर महिला काॅलेज से दांयी ओर घुमकर बद्री हरिजन के मकान से लेखराज सिंगाडिया की दुकान से चलकर गंगा माता रोड होते हुये लालाराम बडगुजर के मकान तक की उक्त सीमाओ के अन्दर का समस्त खटीक मोहल्ला, विद्यासागर महिला काॅलेज, हरिजन मोहल्ला,रैगर मोहल्ला का क्षेत्र।

वार्ड 6: पुराना पोस्ट आॅफिस से नाथू रैगर के मकान होते हुए शहीद बाबा का तिराहा के स्थान तक, वहां से रामधन बडभुज्या की दुकान होते हुए जगदम्बा टेन्ट हाउस से कजोड पोटल्या की दुकान खुर्रा होते हुए भ्ट्टों के मन्दिर तक, यहां से मुख्य बाजार होते हुए बंशीधरजी मन्दिर को सम्मलित करते हुए, पुराना डाकघर तक के उक्त सीमाओ के बीच के, सर्राफ मोहल्ला, बैरवा मोहल्ला, दुलारिया मौहल्ला, कुम्हार मोहल्ला, व्यास मोहल्ला, देवरो का बास उर्फ माली मोहल्ला का एरिया।

वार्ड 7: अशोक खटीक के मकान से स्टेशन रोड पर राजू हरिजन के मकान से नाईयो के मन्दिर होते हुए ललितमोहन डांगरवाला के मकान से चिरन्जीलाल झालानी के मकान होते हुए शिवजी के मन्दिर तक। यहां चैधरी ज्यूस सेन्टर से कन्या पाठशाला को सम्मिलित करते हुए, नाथू डंुगायच के मकान तक। यहां मनोज सैन के मकान होते हुए नाईयो के मन्दिर तक। नाईयो के मन्दिर से सीताराम सैनी के मकान होते हुए श्यामलाल सैनी के मकान तक। यहां से नानगराम पारोतीया के मकान को शामिल करते हुए सामुदायिक भवन को शामिल करते हुए डाॅ अजय शर्मा के मकान से अशोक खटीक के मकान तक, उक्त सीमाओ के बीच का क्षेत्र, हरिजन मोहल्ला, खोलिया मोहल्ला, कीर मोहल्ला, माली मोहल्ला, जोशी मोहल्ला, नाई के मकान, रैगर मोहल्ला, सब्जी मण्डी का एरिया।

वार्ड 8: नाईयो के मन्दिर के पास भौरी लाल शर्मा के मकान से राकेश जैन, अशोक चैहान के मकान होते हुए भोलाराम मेठी की दुकान व माधोगढ वालो की तेल मिल से गोनेर रोड पर चलकर आनन्दी लाल आलोरिया के मकान के मकान तक, यहां से रामअवतार ओजट के मकान को शामिल करते हुए मोहन गोतम के मकान तक। यहां से चैधरी ज्यूस वाले के मकान को शामिल करते हुए शिव मन्दिर होते हुए श्रीनाथ कान्हा रेजीडेन्सी स्कीम से नाथू लाल सैनी के मकान होते हुए हरीश, बृजकिशोर सैन के मकान व लालाराम व रामस्वरूप सैनी के मकान को शामिल करते हुए भौरी लाल शर्मा के मकान तक। उक्त सीमाओ के बीच का समस्त क्षेत्र माली मोहल्ला, ओजट मोहल्ला, नाई मोहल्ला, आलोरिया के मकानो तक का सम्पूर्ण एरिया।

वार्ड 9: गोनेर रोड पर स्थित रमेश आलोरिया की आटा चक्की से भृगु नगर, गोपाल जी की बगीची को शामिल करते हुए सुईवाल भवन, फकीरो की ढाणी होते हुए गंगा सगार एक्वो के सामने राजस्व ग्राम हरीरामपुरा की सीमा तक। यहां से श्री स्वामी फार्मेसी फैक्ट्री, अमूल डेयरी को शामिल करते हुए रामहेत गुर्जर के मकान होते हुए शारदा पब्लिक स्कूल को शामिल को करते हुए सत्ती वाली रोड पर श्रीनाथ कान्हा रेजीडेन्सी होते हुए डालचन्द सैनी के मकान तक। यहां से लल्लू लाल सैनी के मकान होते हुए मनोहर सवासिया के मकान से सेडूराम महावर के मकान को शामिल करते हुए पदम चन्द की दुकान से रमेश आलोरिया की आटा चक्की तक। उक्त सीमाओ के बीच का समस्त क्षेत्र महावर मोहल्ला, आलोरिया के मकान, भृगु नगर, माताजी की ढाणी, फकीरो की ढाणी, नई रिको का एरिया, दीनदयाल नगर का एरिया, शारदा स्कुल के आस-पास का एरिया, श्री नाथ कान्हा रेजीडेन्सी, मान्यावाली ढाणी का क्षेत्र

वार्ड 10: राउमा विद्यालय बस्सी से साम्भरिया रोड पर दायी तरफ का सम्र्पूण एरिया, ग्राम भाजुपुरा की सीमा तक। यहां से गणेशदासजी की बगीची को शामिल करते हुए दोपहरिया के जाव की सीमा से गोनेर रोड पर स्थित गंगा सागर वाटर सप्लार्स तक। वहां से गैस गोदाम होते हुए लक्ष्मीनारायण माली के मकान से तेजाजी के मन्दिर तक, यहां से जाटो का खण्डर मकानो से पुरानी खादी ग्रामोधोग भवन को शामिल करते हुए मालियो के खेतो होते हुए बाबूलाल पण्डित के मकान के पीछे से सूजाराम जाट के मकान को शामिल करते हुए बीएसएनएल मोबाईल टाॅवर से मेघा पैराडाईज की सीमा तक। उक्त सीमाओ के बीच मालियो की ढाणी, कुम्हारो के मकान, आलोरिया मोहल्ला, जाटो की ढाणी, नली वाले जाटो की ढाणी, पनेश्वर काॅलोनी, शिव विहार काॅलोनी, देवनगर का एरिया

वार्ड 11: भगवान डंगायच के मकान से एवीएम स्कूल के सामने से लक्ष्मीनारायण गुप्ता के मकान से बीलवालो के मकानो को शामिल करते हुये सीताराम कुम्हार के मकान तक, यहां से मुरलीमनोहर जी के मन्दिर व ओन्डा हाॅव को सम्मिलित करते हुए, महेश छीपा के मकान तक, यहां से अशोक बेवाल व रमेश दोपहरिया के मकान को सम्मिलित करते हुए पदमचन्द टोग्या व रमेश वरदानी के मकान सम्मलित करते हुए, भगवान चैधरी की दुकान तक। यहां से रामचरण तिवाडी के मकान के मकान को सम्मलित करते हुए भगवान डंगायच के मकान तक, उक्त सीमाओ के बीच का समस्त क्षेत्र, तिवाडी-बेवाल मोहल्ला, नाई व मेठी मोहल्ला, कुम्हार के मकान का एरिया।

वार्ड 12: एवीएम स्कूल के सामने से लक्ष्मीनारायण गुप्ता के मकान से दक्षिण दिशा में चलकर बीलवान के मकान को सम्मलित करते हुए, सीताराम कुम्हार के मकानो होते हुए रामनारायण जी दोपहरिया के मकान तक। यहां से बाबूलाल पण्डित के मकान से बुद्धिप्रकाश प्राजापत के खाली प्लाट को सम्मलित करते हुए, लक्ष्मण सिंधी के मकान होते हुए मेघा पैराडाईज से पप्पू कोली के मकान होते हुए राउमावि की सीमा तक, स्कूल के कोने से पालावाला वालो की दुकान होते हुए अशोक बेवाल के काॅम्पलेक्स से रामतिलक छीपा के मकान होते हुए पालावाला वालो के मकान तक। यहां से रूपनारायण दोपहरिया के मकान, मुरलीमनोहर जी का मन्दिर को सम्मिलित करते हुए लक्ष्मीनारायण गुप्ता के मकान तक के उक्त सीमाओ के बीच का समस्त क्षेत्र दोपहरिया मोहल्ला, कुम्हार मोहल्ला, शिव गौराग काॅलोनी व जाटो व छीपियों के मकान का एरिया।

वार्ड 13: मोहन दोपहरिया की दुकान से सुनार मोहल्ला को शामिल करते हुए गौर बाजार मोर चुग्गा से गोपाल कामदार, मुनीमजी की दुकान को सम्मलित करते हुए बारागांव शिवजी मन्दिर के तिराहे तक। यहां सुधीर चैधरी के मकान से जुगलकिशोर चैधरी के मकान होते हुए दुर्गाप्रसाद गौतम के मकान तक, यहां से मोहन दोपहरिया की दुकान तक उक्त सीमाओ के बीच सुनार मोहल्ला, बारागांव मोहल्ला, जाटो-कुम्हारो के मकान, तेली मोहल्ला का एरिया।

वार्ड 14: गोपाल भादू की दुकान से पंचैली मोहल्ला, छप्परवाड होते हुए अशोक भुखमारिया की दुकान होते हुए धोबियो की कोठी से केदार दर्जी की दुकान तक, वहां से प्रेम बारागांव की दुकान होते हुए कल्याण गंज से बस स्टैण्ड रोड पर चलकर गोपाल भादू की दुकान तक, उक्त सीमाओ के बीच का क्षेत्र पंचैली मोहल्ला, कुम्हार मोहल्ला, भादू मोहल्ला, बैरवा मोहल्ला, सुनार मोहल्ला का क्षेत्र।

वार्ड 15: बस स्टैण्ड बिजली कार्यालय से पूनम छीपी की दुकान होते हुए सूरज कालवानिया के मकान से आत्माराम काॅलेज रोड होते हुये लल्लू हरसौरा के खेत से रेवड हरसौरा के मकान होते हुए पोखरिया रोड से शिवसहाय शर्मा के पुराने मकान होते हुए रामकल्याण कालवानिया के मकान से राजेश ठाकुरिया, श्याम चाट भण्डार को सम्मलित करते हुए कल्याण गंज रोड पर वीनू पोल्या के मकान तक यहां से दामोदर कालवानिया की दुकान होकर बिजली बोर्ड तक उक्त सीमाओ के बीच का खटीक मोहल्ला, कालवानिया मोहल्ला, डाकोत मोहल्ला, पटेल मोहल्ला का समस्त एरिया।  

वार्ड 16: कल्याणजी मन्दिर के सामने संजीव दोपहरिया की दुकान से ़ित्रलोकपुरा वाले मीणा की दुकान होते हुए खण्डेलवाल घर्मशाला होते हुए बस स्टैण्ड रोड पर जोगेश्वर मन्दिर से पटेल मोहल्ला रोड पर चलते हुए शिवसहाय शर्मा के मकान से रामजीलाल शर्मा केे मकान होते हुए पोखरिया रोड तक, यहां से रेवड हरसौरा के खेत से विष्णु कालवानिया के मकान होते हुए सूरज कालवानियां के मकान होते हुए पटेल जी के कटले को शामिल करते हुए रामजीलाल पोल्या की दुकान हनुमान कुम्हार की दुकान तक। यहां से कालवानिया के खेत होते हुए आरा मशीन के सामने तक। वहां से हनुमान जांगिड के मकान होते हुए एनटीपीसी रोड पर संजीव दोपहरिया की दुकान तक की उक्त सीमाओ के बीच का सम्पूर्ण एरिया, पुरोहित मोहल्ला, हुकमजी बास, पटेल मोहल्ला,महावर मोहल्ला, पटेल काॅलोनी, आत्माराम काॅलेज का आस-पास का क्षेत्र, पटेल जी कटला, छात्रावास का क्षेत्र।

वार्ड 17: कल्याणजी महाराज के मन्दिर से साम्भरिया रोड पर रामनारायण चैधरी के खेत तक भाजुपुरा राजस्व ग्राम की सीमा तक। वहां से एनटीपीसी रोड होते हुए देवगांव रोड तक। यहां से महात्मा गांधी स्टेडियम से एनटीपीसी पर माली संस्थान होते हुए कल्याण महाराज मन्दिर तक उक्त सीमाओ के बीच का समस्त एरिया। इन्द्रा काॅलानी, गुलाब विहार, बंशीधर नगर, गोविन्द वाटिका, दुर्गा विहार, सीरा की ढाणी, पंचैलियो की ढाणी, ढोला की बाड्या व मालियो की ढाणी का क्षेत्र।

वार्ड 18: लल्लू प्रधान के मकान से तुंगा रोड होतेे हुए बस्सी दुधली की सीमा पर भगत मार्केट तक, यहां मनमोहन भगत के मकान से विश्वकर्मा मन्दिर होते हुए एनटीपीसी रोड तक। यहां से नवल कालवानिया के खेत से आरा मशीन के सामने होते हुए लल्लू प्रधान के खेत की मेड होते हुए रेवड कालवानिया के खेत से रामकल्याण कालवानिया के जाव व ढाणी को शामिल करते हुए बावडी के पास लल्लू प्रधान के मकान के बीच का समस्त एरिया सरस डेयरी, घनश्याम काॅलोनी, शिव काॅलोनी, कुमावत काॅलोनी, मोहन वाटिका, चारणा की बाड्या, भगत मार्केट, भगत काॅलोनी, माताजी की ढाणी का क्षेत्र।

वार्ड 19: बिदाजी तिरोहे से बस्सी चक रोड पर पीपली के पास शिवसहाय बोटोलिया की थडी से सुबराती कबाडी की दुकान होते हुए रामजीलाल ठाकुरिया की तेल मिल से पंचैली मोहल्ला छप्परवाड होते हुये गौर बाजार में सन्तोष तिवाडी की दुकान से मुख्य बाजार होते हुये जगदीश टेलर की दुकान, गोविन्द भवन होते हुये बिदाजी तिराहे तक उक्त सीमाओ में स्थित सरार्फ काॅलोनी, खारिया खेत, हरसौरा मोहल्ला, पोल्या मोहल्ला, लखेरा मोहल्ला, खुटेटा मोहल्ला व मजिस्द के आस पास का क्षेत्र।

वार्ड 20: हरियाणा टेन्ट हाउस से गणेश जनरल स्टोर होते हुए तूंगा रोड पर कृषि उपज मण्डी तक, यहां से लवकुश नगर को शामिल करते हुए राजा बड चैराहे व श्मशान घाट रोड होते हुए हरियाणा टेन्ट हाउस तक की सीमाओ का समस्त क्षेत्रफल।

वार्ड 21: खादी ग्रामोद्योग से हरिचन्द सिंगाडिया की दुकान से बिदाजी तिराहा होकर गंगा माता मन्दिर होते हुये चन्द्रमोहन वरधानी के मकान तक, यहां से टोडरमल खटीक के मकान, होते हुए घनश्याम बडगुर्जर के मकान से गजेन्द्र खटीक के मकान तक, यहां से नवल किशोर सिंगाडिया के मकान होकर रतन खोलिया के मकान से हरिचन्द सिंगाडीया की दुकान तक उक्त सीमाओ के अन्दर का समस्त रैगर मोहल्ला, खटीक मोहल्ला, हरिजन मोहल्ला, सर्राफ मौहल्ला का क्षेत्र।

वार्ड 22: रामजीलाल पोट्ल्या के मकान से प्रभू काॅलोनी रोड, राधा कृष्ण काॅलानी व प्रभू काॅलोनी रोड पर स्थित बजाज के मकान को शामिल करते हुये जोगियो की ढाणी से बस्सी मोहनपुरा रोड पर राजाबड चैराहे से शमशान घाट रोड पर सरस्वती नगर, दयाल काॅलोनी व तिलक काॅलेज से रैगर धर्मशाला से रामजीलाल पोट्ल्या के मकान से पूर्व दिशा का सम्पूर्ण एरिया।

वार्ड 23: गंगाधाम तिराहे पर राधेश्याम दोपहरिया की दुकानो से दयाल काॅलोनी व कजोड बैरवा के मकान को शामिल करते हुये, बाबूलाल लाल बैरवा होते हुए खादी ग्रामोद्योग को लेते हुये राधश्याम दोपहरिया की दुकानो के बीच की सीमाओ का सम्र्पूण एरिया।

वार्ड 24: प्रकाश भुखमारिया की दुकान से सूजाराम बैरवा के मकान होते हुए गोरधन बैरवा के मकान से सोना विद्या मन्दिर होते हुये विनोद हरिजन के मकान होते हुए प्रकाश भुखमारिया की दुकान तक उक्त सीमाओ के बीच का समस्त एलबीएस काॅलोनी, सींगी  वालो का मोहल्ला, बैरवा का मोहल्ला व हरिजन मोहल्ला का क्षेत्र।

वार्ड 25: गंगाधाम रोड पर संजीव तिरखा के मकान से पूरण रैगर के मकान से रेल्वे लाईन की सीमा से गोविन्द नारायण शर्मा के मकान तक व ओम शान्ति भवन होते हुए रेल्वे स्टेशन रोड पर सत्यप्रकाश बारागांव की दुकान होते हुए संजय तिरखा के मकान तक उक्त सीमाओ के बीच में नन्दविहार काॅलोनी का सम्र्पूण एरिया।

वार्ड 26: फाटक सं 200 से गंगाधाम तिराहे पर रामप्यारी मीना की दुकाने तक, खारवाल काॅलोनी, विजय काॅलोनी व गंगाधाम तिराहे से स्टेशन रोड की ओर चलते हुये उत्तर दिशा का सम्र्पूण एरिया व गंगाधाम रोड पर हनुमान बैरवा के मकान से पानी की टंकी होते हुए अशोक कटारा के मकान तक के पूर्व दिशा का सम्पूर्ण क्षेत्र।

वार्ड 27: रेल्वे फाटक से राधाकृष्ण गुप्ता के मकान होते हुऐ इन्दिरा काॅलोनी, नारायण नगर, जेडीए काॅलोनी नान्दोलाई को सम्मिलित करते हुए नान्दोलाई से ओजटो की ढाणी होते हुये प्रभू काॅलोनी, कल्याण काॅलोनी को सम्मिलित कर कैलाश छीपा के मकान तक सम्पूर्ण एरिया।

वार्ड 28: राजा बड चैराहे से मोहनपुरा रोड पर चलते हुये श्याम विहार काॅलोनी, बस्सी रेजीडेन्सी आवासीय काॅलोनी को शामिल करते हुये बाढ वाली ढाणी, कडी वालो की ढाणी व टीबा वाली ढाणी को शामिल करते हुये दूधली की सीमा से रोहिताशपुरा सीमा होते हुए बडगोती की ढाणी सेे खारवालो की ढाणी को शामिल करते हुए राजाबड चैराहे तक।

वार्ड 29: चैडी कोटी के सामने आगरा रोड पर मालियो की ढाणी को सम्मिलित करते हुये मोहनपुरा से बन्दावलों की ढाणी, डेयरी फार्म हाउस की दीवार के बीच का एरिया, राधेश्याम काॅलोनी, बन्दावलो की ढाणी, श्रीराम की ढाणी को सम्मलित करते हुये रेल्वे लाईन पार कर फाटक संख्या 199 से पूर्व की ओर शिवजी व बालाजी मन्दिर को सम्मलित करते हुये जोडला कुआ की ढाणी, रामस्वरूप भगत की ढाणी होते हुये भोण्डा की ढाणी दूधली सीमा तक।

वार्ड 30: आगरा बाईपास पर गोपाल पटेल की ढाणी व बालाजी नगर होते हुए रामकरण मीना के मकान से भोन्यावाला रोड होकर ओसवाल फार्म होते हुए गंगा फार्म हाउस से भोन्यावाला ग्राम की राजस्व सीमा तक। यहां से बाढ की ढाणी से भागीरथपुरा होते हुए शमशान घाट के पास से गणेश मन्दिर होते हुए केदार शर्मा से रामअवतार की दुकान तक। यहां से गोपाल पटेल की ढाणी के बीच का समस्त एरिया। गोपाल पटेल की ढाणी, कनक वाटिका, ध्यावणा की ढाणी, बालाजी नगर, बागवाली ढाणी, आमवाली ढाणी, भगवान मेम्बर की ढाणी, भागीरथपुरा, खेडा की ढाणी, कुण्डा की ढाणी, चोडी कोठी का सम्पूर्ण क्षेत्र।  

वार्ड 31: अर्जुनलाल सीरा के मकान से भौरीलाल मीना के मकान होते हुए बालोत की ढाणी से राउमावि गुढा चक होते हुए छोटू नेता की ढाणी को शामिल कर बालूराम बासकुआ के मकान होते हुए भोन्यावाला गांव की सीमा तक। यहां से अर्जुन बासकुआ के मकान से बैरवा की ढाणी होते हुए  भोन्यावाला रोड पर ओसवाल फार्म हाउस होते हुए श्याम वाटिका बांसकुआ की ढाणी तक। यहां से छांडवाल की ढाणी को शामिल करते हुए शिव वैली काॅलोनी से अर्जुन मीना के मकान तक। उक्त सीमाओ के बीच का समस्त क्षेत्र शिव वैली काॅलोनी, बालोत की ढाणी, छोटू नेता की ढाणी, मूलचन्द बाबू के मकान, श्याम वाटीका , शिव नगर, बैरवा की ढाणी, बिसाउ फार्म हाउस, ओसवाल फार्म हाउस, दुर्गा विहार, बासकुआ की ढाणी, छाडवालो की ढाणी का समस्त क्षेत्र।

वार्ड 32: डेयरी फार्म हाउस से सारण तिराये होते हुए झूथा लाल नाढला स्मृति संस्थान के सामने तक। यहां से न्यू काॅलोनी को शामिल करते हुए झामरा नाला होते हुए कृष्णा नगर से एनएच 21 पर शमशानघाट तक। यहां से बस्सी चक चैराहे पर राजू नाई के मकान होते हुए रामसहाय मीना की दुकान से सीताराम बारवाल के मकान तक। अर्जुन सीरा के मकान से बालाजी नगर होते हुए डेयरी फार्म हाउस के कोने तक उक्त सीमाओ का बीच सम्पूर्ण क्षेत्र। न्यू काॅलोनी, कृष्णा नगर, राघव धाम, सोना नगर, आरकेपुरम काॅलोनी, ध्यावणो की ढाणी, भोण्डा की ढाणी, खोडा की ढाणी, डेयरी फार्म हाउस का एरिया।

वार्ड 33: सारण तिराहे से रेल्वे स्टेशन रोड पर चलतें हुए बृजमोहन कामदार की मिल तक यहां से गोयल फार्म होते हुए रामजीलाल के खेत से डेयरी फार्म हाउस की दीवार तक। यहां से सारण तिराहे तक उपरोक्त सीमाओ के बीच का समस्त क्षेत्र कैलाश काॅलोनी, कैलाशपुरी काॅलोनी, बाल हनुमान नगर, पंचैली काॅलोनी, रामेश्वरधाम काॅलोनी का क्षेत्र।

वार्ड 34: झूंथा लाल नाढला स्मृति संस्थान से सरस्वती नगर, मित्र विहार, दामोदर नगर, सरपंच की ढाणी, गुजरो की ढाणी, जेवीवीएनएल आॅफिस के सहारे-सहारे सुदामा बस्ती, आनन्द किशोर पारीक के मकान होते हुए शंकर ओजट की ढाणी, बैरवा की ढाणी, हरे कृष्णा नगर, गौशाला के आस-पास का क्षेत्र, ग्यारसी लाल मीना की ढाणी को शामिल करते हुये नानकराम मीना के मकान को शामिल करते हुए झूंथा लाल स्मृति तक वार्ड

35: आगरा रोड पर स्थित एक्सईनए आॅफिस से नवजीवन स्कूल होतेे हुए शंकर सीरा के मकान से सुरेश बडगोती के मकान को लेते हुए, राजकीय विद्यालय गुढा चक को शामिल करते हुए भोन्यावाला सीमा से नंदी वाले जोगियो की ढाणी होतेे हुए झामरा नाला होकर चक बागड को शामिल करते हुए गुढा गांव

टिप्पणी करे